Categories
Education

Haveli Kharagpur Assembly

हवेली खड़गपुर विधानसभा | Haveli Kharagpur Assembly Vidhan Sabha
हवेली खड़गपुर विधानसभा 2008 तक विधानसभा हुआ करता था, जिस विधानसभा ने बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री को चुना और विधानसभा पहुंचाकर मुख्यमंत्री भी बनवाया वही हवेली खड़कपुर आज अपनी पहचान को मोहताज है. सवाल यह नहीं की परिसीमन में यह शहर तारापुर विधानसभा का भाग बन गया, फिर भी यह गौरवान्वित मुंगेर जिला का ही एक अनुमंडल मात्र है. यहाँ की जनता को कोई दुःख नहीं की यह तारापुर विधानसभा का भाग मात्र है, सवाल यह है की यह किस नेता और पार्टी का काम है जिसने हवेली खड़गपुर विधानसभा का अस्तित्व मिटा दिया?
हमारे बिहार की दयनीय स्थिति हमारी जाती और धर्म के नाम पर चुनाव की वेवस्था है, जिसका बलि हवेली खड़गपुर विधानसभा के अस्तित्व को मिटाकर हवेली खड़गपुर विधानसभा की जनता को चुकाना पड़ा, इतना बड़ा संपूर्ण हवेली खड़गपुर विधानसभा की जनता के पीठ पर आखिर कुठाराघात किसने किया? यह बहुत बड़ा सवाल है, जिसने हवेली खड़गपुर विधानसभा का नामो निशान, बिहार विधानसभा के पटल से मिटा दिया। जातीय समीकरण में फसकर हवेली खड़गपुर विधानसभा अपना अस्तित्व खो दिया।
हवेली खड़गपुर अनुमंडल की जनता से नम्र निवेदन है की फिर से हवेली खड़गपुर की गरिमा को बचाने का प्रयास करें और फिर से हवेली खड़गपुर विधानसभा बनाया जाये इसके बारे में सोचें।
हमेशा याद रखें आपकी जाती आपका भरण पोषण, खाने पिने की वेवस्था नहीं करता है, आप अपने खाने पिने, जीवन यापन की वेवस्था खुद करते है, तो जाती के नाम पर वोट क्यू देते है, एक अच्छे व सच्चे को चुनें जो आपका विकास करे चाहे वो किसी भी जाती का हो, जात पात मिटाईये बिहार को आगे बढाईये।
जय बिहार , जय मुंगेर।

Haveli Kharagpur Assembly, Haveli Kharagpur Vidhan Sabha, Haveli Kharagpur Block, Haveli Kharagpur Munger, Haveli Kharagpur Vidhan Sabha constituency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *